धन के तीन ही उपयोग हो सकते है... 🙏

🙏 धन के तीन ही उपयोग हो सकते है 🙏 

1- संग्रह - इसका परिणाम मनुष्य का नाश है 
2- भोग - इसका परिणाम रोग है
3- दान - इसका परिणाम मानसिक सुद्धि है।

एक बच्चा दोपहर में मंदिर के सामने तपती सड़क पर नंगे पैर फूल बेच रहा था , लोग मोलभाव कर रहे थे

एक सज्जन ने उसके पैर देखें बहुत दुखी हुए वह भाग कर पास ही की एक दुकान से जूते लेकर आये और कहा बेटा जूते पहन ले, 
लड़के ने फटाफट जूते पहने ,बड़ा खुश हुआ और उस आदमी का हाथ पकड़ के कहने लगा 

आप भगवान हो...?
 
वह आदमी घबरा कर बोला नहीं, नहीं बेटा, मैं भगवान नहीं, फिर लड़का बोला, जरूर आप भगवान के दोस्त होंगे...

क्योंकि, मैंने कल रात ही भगवान से प्रार्थना की थी कि भगवानजी मेरे पैर बहुत जलते हैं , मुझे जूते ले करके दो ...

वह आदमी आंखों में पानी लिए मुस्कुराता हुआ चला गया पर वो जान गया था कि भगवान का दोस्त बनना ज्यादा मुश्किल नहीं है कुदरत ने दो रास्ते बनाए हैं ।

(1)  देकर  जाओ
(2)  या  फिर  छोड़  कर  जाओ

साथ लेकर के जाने की कोई व्यवस्था नहीं है..!!

   🙏🏽🙏🏻जय जय श्री राधे🙏🏼🙏

Comments

Popular posts from this blog

तू अपनी खूबियां ढूंढ .... कमियां निकालने के लिए लोग हैं |

जो कह दिया वह शब्द थे...

ख़याल जिस का था मुझे ख़याल में मिला मुझे - मुनीर नियाज़ी